भारत और वेस्टइंडीज के बीच चल रही 3 मैचों की वनडे सीरिज में भारत ने लगातार 2 वनडे मैचों में जीत दर्ज कर ली है और अब टीम इंडिया की नजर आखरी वनडे मैच में वेस्टइंडीज को उसी के घर पर क्लीन स्वीप करने पर रहेगी. भलें ही भारतीय टीम ने 3 मैचों की वनडे सीरिज में 2-0 की बढ़त बना ली है. लेकिन दोनों ही मैच आखरी ओवर तक बहुत ज्यादा सघर्ष करने के बाद टीम इंडिया को हासिल हुए है.

Also Read – अक्षर पटेल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ एमएस धोनी का तोड़ा 17 साल पुराना रिकॉर्ड.

इसी को लेकर शिखर धवन की कप्तान में में टीम इंडिया के उपर सवाल उठने शुरू हो गए है. क्रिकेट दर्शको का कहना है की वेस्टइंडीज़ की कमजोर टीम के साथ भी भारतीय टीम मैच को लास्ट के ओवर में खत्म कर रही है. ऐसे में कुछ का कहना है की हम इस जीत पर खुशी मनाए या फिर जिस प्रकार से जीत मिल रही उस पर चिंता व्यक्त करे.

Also Read – पाकिस्तान को पीछे छोड़ वनडे में भारतीय टीम ने रचा इतिहास, वनडे में ऐसा करने वाला पहला देश बना भारत

क्रिकेट कमेंटेटर हर्षा भोगले का ट्वीट

क्रिकेट कमेंटेटर हर्षा भोगले ने भारतीय टीम की जीत के बाद ट्वीट किया था. लेकिन ट्वीट के उपर अब क्रिकेट दर्शक सवाल करने लग गए है. लेकिन भोगले ने जबाव देते हुए कहा की हमे क्यों वेस्टइंडीज़ के खिलाफ ऐसे मुकाबले देखने को मिल रहे है. इसके बाद कहा की भारतीय टीम और कप्तान शिखर धवन और कोच राहुल द्रविड़ के लिए ये दो जीत बहुत ज्यादा खुश करने वाली होगी.

Also Read – भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने तोड़ा तेंदुलकर का यह खास रिकॉर्ड

इसके बाद आगे कहा की भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ मौजूदा प्लेइंग-11 से हटकर एक और मौजूदा प्लेइंग-11 तैयार करने में जुटे है. कुछ खिलाड़ी तो मुख्य टीम का हिस्सा भी नही है. इसके बाद हर्षा भोगले के ट्वीट पर एक क्रिकेट दर्शक के कमेंट करने के बाद यह विवाद काफी ज्यादा लम्बा खिचता चला गया.

क्रिकेट फैन और हर्षा भोगले के ट्वीट पर बहस

आपको बता दूँ की ट्विटर यूज़र वेंकट प्रसाद ने ट्वीट का जबाव देते हुए कहा की यह वही वेस्टइंडीज़ टीम है जिसको बांग्लादेश की टीम ने 3-0 से क्लीन स्वीप किया था. अब वही टीम भारत के खिलाफ 300 प्लस स्कोर खड़ा कर रही है. इस बात से क्या शाबित होता है. इसके बाद इस ट्विटर यूज़र का हर्षा भोगले ने ट्वीट कर जबाव दिया की वेस्टइंडीज़ की पिच थोड़ी धीमी है.

इसी कारण से वेस्टइंडीज़ की टीम इतना बड़ा स्कोर खड़ा करने में कामयाब हो रही है. इसके बाद कहा की मैं मानना हूँ की भारतीय टीम का प्रदर्शन लाजबाव नही है. लेकिन कुछ युवा खिलाड़ियों को इस सीरिज के जीतने के बाद बहुत ज्यादा उत्तेजना मिलेगी.

Also Read – विराट कोहली के नहीं खेलने पर बोले वेस्टइंडीज के कोच, मैं बिल्कुल भी खुश नहीं हूं

उम्मीद करता हूँ दोस्तों आपको हमारे द्वारा दी गई यह खास जानकारी आपको बहुत ज्यादा पसंद आई होगी. क्या आपको भी लगता है की भारतीय टीम एक कमजोर टीम के साथ मैच जीत रही है. आपका भी मानना है की लास्ट तक मैच को लेकर जाना उसके बाद मैच को अपने नाम करना, यह जीत भी क्या जीत है. इसके बारे में आपका क्या कहना है.

I'm Virender Singh Rana, born and brought up in Hamirpur - Himachal Pradesh. I have completed my graduation in the field of Hospitality and worked with many world-renowned brands like Fairmont (Accor),...

Join the Conversation

1 Comment

  1. Aisee jeeto se har behtar hai ,capt 300plus target ka picha karne me 13 run in 31 ball banata hai itne sal khelne ke bad bhi

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *