IND vs SL: टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच वनडे तीन मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला तिरुवनंतपुरम में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में टीम इंडिया की नजरें क्लीन स्वीप करने पर हैं। पहले दोनों मैच रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने जीतकर सीरीज अपने नाम कर ली थी। पहला वनडे टीम इंडिया ने 67 रनों से गुवाहाटी में जीता था। दूसरे मैच में कोलकाता में भारत ने श्रीलंका को 4 विकेट से हराकर सीरीज कब्जा ली थी।

कोहली का शतक हुआ पुरा।

विराट कोहली ने अपना शतक पूरा कर लिया है. विराट कोहली ने 85 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया है. कोहली के वनडे इंटरनेशनल करियर का यह 46वां शतक रहा. कोहली ने अपनी पारी में 10 चौके और एक छक्का लगाया।

विराट कोहली एक बार फिर अपने पुराने रंग में दिखने लगे हैं और विराट के बल्ले से लगातार शतक पर शतक निकल रहे हैं. कोहली इस फॉर्म का अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पिछली चार वनडे पारियों में वह तीन शतक जड़ चुके हैं. और विराट कोहली के शतकों की संख्या अब लगातार बढ़ती जा रही है.

सुभमन गिल के शतकिय पारी का अंत।

शुभमन गिल की शानदार पारी का अंत हो गया है. शुभमन गिल 116 रन बनाकर आउट हो गए हैं. सुभमन गिल को कासुन राजिता ने बोल्ड कर दिया. गिल ने अपनी पारी में 14 चौके और दो छक्का लगाए.

विराट ने टॉप 5 में सुमार हुए।

विराट कोहली ने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में एक और कीर्तिमान अपने नाम कर हासिल कर लिया है। विराट कोहली एकदिवसीय इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की लिस्ट में टॉप 5 में शामिल हो गए हैं, जबकि श्रीलंका की टीम के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने इस लिस्ट से बाहर हो गए हैं। श्रीलंका के ही खिलाफ उन्होंने इस उपलब्धि को हासिल किया।

विराट कोहली बने दुनिया मे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पांचवे बल्लेबाज।

विराट दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और विराट वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के पांचवें नंबर के खिलाड़ी बन गए हैं। अभी तक इस नंबर पर महेला जयवर्धने विराजमान थे, लेकिन विराट ने उनको पीछे छोड़ दिया है। विराट कोहली ने जैसे ही श्रीलंकाई टीम के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में 63वां रन बनाया तो वे महेला जयवर्धने से आगे निकल गए।

विराट कोहली ने तोड़ डाला श्रीलंकाई बल्लेबाज का रिकॉर्ड।

श्रीलंकाई टीम के पूर्व बल्लेबाज जयवर्धने ने वनडे क्रिकेट में 12650 रन बनाए हैं। अब विराट कोहली उनसे बहुत आगे निकल चुके हैं। जयवर्धने ने ये उपलब्धि 448 मैचों में हासिल की थी, लेकिन विराट कोहली ने सिर्फ 268वें मैच में ही उनसे आगे निकले का कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है। विराट कोहली ने 45 शतक ठोके हैं। हालाकि, जयवर्धने 20 शतक भी नहीं लगा पाए थे।

Manish Yadav is currently working with True Guess as a Cricket Journalist.He is currently working as Cricket News Writer for True Guess Media website. Manish Yadav is a resident of Uttar Pradesh. Who has...

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *