चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2022 में मुंबई के हाथों से हरने के बाद अब प्लेऑफ की रेस से पूरी तरह से बाहर हो चुकी है. ऐसे में अगले सीजन में कप्तानी को लेकर CSK की टीम में बहुत ज्यादा उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. IPL 2022 के कुछ मैचों में रवींद्र जडेजा को चेन्नई की कप्तानी की बागडौर दी गई थी. लेकिन जडेजा ने कुछ ही मैचों में कप्तानी करके फिर से एमएस धोनी को वापस सौंप दी गई.

ये भी पढ़ें – धोनी के संन्यास को लेकर शोएब अख्तर ने दिया बड़ा ब्यान, धोनी दुनिया से उल्टा चलता है

अगर धोनी अगले सीजन में खलते है तो कप्तानी धोनी के पास ही रहेगी. लेकिन इसी बीच चेन्नई की कप्तानी को लेकर वीरेंद्र सहवाग ने गायकवाड़ को लेकर बड़ा ब्यान दिया है. सहवाग ने कहा की अगर सीएसके अगर अगले सीजन के लिए कप्तान की खोज कर रही है तो रुतुराज गायकवाड़ CSK के लिए बेस्ट कप्तान हो सकते है. क्योकि Dhoni जैसा अच्छा कप्तान बनने के लिए गायकवाड़ सभी गुण है. जो एक कप्तान में होने चाहिए.

ये भी पढ़ें – VIDEO: लाइव मैच में दिखा गजब का ड्रामा, काली बिल्ली ने रोका मैच

आगे सहवाग ने कहा की वह महाराष्ट्र की कप्तानी भी करता है. यह खिलाड़ी जब भी मैदान में खेलने उतरता है तो इसका संभव अलग ही देखने को मिलता है. गायकवाड़ शतक भी बना दे या फिर 0 पर आउट हो जाएगे. इस खिलाड़ी का व्यवहार एक ही रहता है. इस खिलाड़ी में वो सभी गुण है जो एक कप्तान में होने चाहिए. सहवाग ने कहा की मेरा मानना है की चेन्नई सुपर किंग्स को अगले सीजन के लिए इससे बेहतर कप्तान नही मिल सकता है.

ये भी पढ़ें – आईपीएल के बाद धोनी बतौर प्रोड्यूसर तमिल फिल्मों में करेगे इंट्री, इनका साथ देगी यह हिरोइन

अगर नजर डाली जाए गायकवाड़ के आईपीएल 2022 के उपर तो इस खिलाड़ी ने 12 मैचों में 26.08 की औसत से 313 रन अपने नाम किए है. जिसमे दो अर्धशतक मौजूद है. लेकिन IPL 2021 में इस बल्लेबाज के बल्ले ने खूब आग उगली थी. 2021 के सिजन में इस बल्लेबाज ने 635 रन बनाकर ऑरेंज कैप पर कब्जा किया था. आपको बता दूँ की वीरेंद्र सहवाग ने गायकवाड़ की तुलना धोनी की है जो एमएस धोनी से मिलती जुलती है. क्योकि MS Dhoni एक शांत संभव के व्यक्ति है जो कोई भी निर्णय खुद लेता है. किस टाइम किस गेंदबाज को लेकर आना है. ये सभी गुण गायकवाड़ में मेल खाते है. जो एक सफल कप्तान बनने के लिए काफी है.

I am Founder of Trueguess.com. I am Capable to run Online Business and Now running Trueguess.com as Senior Editor.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *