Virat Kohli Vs Babar Azam: अब सभी की निगाहें एशिया कप 2022 में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले 28 अगस्त के मैच पर टिक्की है. भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप में मिली पिछली हार का बदलना लेने का इससे बड़ा मौका नही मिल सकता है.

Also Read – पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजों द्वारा खेली गई 3 यादगार पारियां, जिन्हें आज भी नहीं भूल पाया पाकिस्तान

ऐसे में आज हम आपको इस लेख में क्रिकेट के दो बेहतरीन बल्लेबाजों के आकड़ो पर नजर डालने वाले है. आखिर भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली और पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम में से कौन है आकड़ों के हिसाब से बेहतरीन बल्लेबाज.

Also Read – पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने भारत-पाक मैच को लेकर कही बड़ी बात

विराट और बाबर का टी20 2022 में प्रदर्शन

क्रिकेट के टी20 फोर्मेट में इन दोनों की खिलाड़ियों का प्रदर्शन कुछ खास नही रहा है. भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने साल 2022 में 4 टी20 मुकाबले खेलते हुए महज 81 रन बनाने में कामयाब रहे है.

Also Read – एशिया कप 2022 में चयनकर्ताओं ने इन 3 खिलाड़ियों को किया नजरअंदाज, अब बल्ले से बरपा रहे है कहर

वहीं अगर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के टी20 मुकाबले के उपर नजर डाली जाए तो बाबर ने साल 2022 में सिर्फ 1 ही टी20 मुकाबला खेला है जिसमे इस खिलाड़ी ने 66 रन की पारी खेली थी. अब भारतीय टीम को विराट कोहली को एशिया कप में फिर से पुराने अंदाज में देखना चाहतें है.

Also Read – सचिन तेंदुलकर को बूढ़ा कहकर मजाक बनाना पड़ा माइकल क्लार्क को भारी, सहवाग ने दिया करारा जवाब

विराट कोहली का पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन

टीम इद्निया में रन मशीन के नाम मशहूर विराट कोहली के बल्ले ने पाकिस्तान के खिलाफ हमेशा से ही आग उगलता है. विराट कोहली ने जब-जब पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेला है उसमे लाजबाव प्रदर्शन किया है. कोहली ने अब तक पाकिस्तान के खिलाफ 7 टी20 मैच खेलते हुए 311 रन बनाए है जिसमे 3 अर्द्धशतक भी शामिल है.

Also Read – शुभमन गिल ने तोड़ा जिम्बाब्वे के खिलाफ सचिन तेंदुलकर का 24 साल पुराना रिकॉर्ड

बाबर आजम का भारत के खिलाफ प्रदर्शन

पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने भारत के खिलाफ सिर्फ एक ही मुकाबला खेला है वहीं पीछें साल हुए टी20 वर्ल्ड कप में. जिसमे बाबर आजम ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 68 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी.

भारतीय टीम के लिए बाबर आजम को रोकना बहुत बड़ी चुनौती होगी. क्योकि पाकिस्तान का यह खिलाड़ी फिलहाल बहुत ही लाजबाव फॉर्म में चल रहा है. अगर भारत को 28 अगस्त को होने वाले में जीत हासिल करने है तो बाबर आजम को सस्ते में पवेलियन का रास्ता दिखाना होगा.

Also Read – पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने एशिया कप में सौरव गांगुली को लेकर किया सनसनीखेज खुलासा

टी20 में विराट और बाबर का प्रदर्शन

टी20 में विराट और बाबर के प्रदर्शन पर नजर डाली जाए तो इसमें विराट कोहली का पलड़ा भरी नजर आ रहा है. क्योकि विराट कोहली ने अब तक 99 टी20 मुकाबले खेलते हुए 137 की स्ट्राइक रेट और 50 की लाजबाव औसत से 3308 रन अपने नाम किये है. वहीं बाबर आजम की बता करे तो इस खिलाड़ी ने अब तक 74 टी20 मुकाबले खेलते हुए 45 की औसत से 2686 रन अपने नाम किये है.

Also Read – रोहित-कोहली और धोनी के विदेशी लीग में खेलने को लेकर BCCI ने दिया बड़ा बयान

उम्मीद करता हूँ दोस्तों आपको हमारें द्वरा दी गई विराट कोहली और बाबर आजम को लेकर यह खास जानकारी पसंद आई होगी. आपको क्या लगता है क्या विराट कोहली का बल्ला पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप 2022 में फिर से आग उगलेगा. इसके बारे में आपका क्या कहना है. आप भी अपनी राय कमेंट में दे सकते है. अगर आपको यह लेख पसंद आया तो इसको ज्यादा से ज्यादा अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करे.

I am Founder of Trueguess.com. I am Capable to run Online Business and Now running Trueguess.com as Senior Editor.

Join the Conversation

1 Comment

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *