PAK vs NZ: न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच खेले गए दूसरे वनडे सीरीज के मुकाबले में केन विलियमसन एंड कंपनी ने पाकिस्तानी टीम के उपर 79 रनों से एकतरफा जीत दर्ज कर ली है। यह मुकाबला कराची में खेला गया।

केन विलियमसन एंड कंपनी ने इस मुकाबले को अपने नाम किया

वन डे के दूसरे मुकाबले में केन विलियमसन की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड की टीम ने 261 रन के स्कोर का सफलतापूर्वक बचाव किया और पाकिस्तान को 182 रन के स्कोर पर ही ढेर कर दिया। कीवियों की टीम ने शानदार जीत के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-1 से बराबरी पर पहुंच गई है।

शुरुआत में ही लड़खड़ाई पाकिस्तानी टीम

मुकाबले की बात की करें तो न्यूजीलैंड के 262 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम की शुरुआत बहुत खराब रही और उसकी सलामी जोड़ी 9 रन के स्कोर पर ही पवेलियन लौट गई। टिम साउथी ने फखर जमां तो लॉकी फर्ग्यूसन ने इमाम-उल-हक को सस्ते में चलता कर दिया। कप्तान बाबर आजम ने हालांकि मोहम्मद रिजवान के साथ मिलकर पारी को संभालने की कोशिश की और तीसरे विकेट के लिए 55 रनों की साझेदारी की।

गिरता रहा पाकिस्तानी टीम का विकेट

लेकिन मेहमान टीम के स्पिन गेंदबाज मिचेल सैंटनर ने रिजवान को 28 के स्कोर पर बोल्ड कर न्यूजीलैंड को बड़ी सफलता दिलाई। इसके बाद ग्लेन फिलिप्स ने सबसे पहले हैरिस सोहेल की गिल्लियां उड़ा दी। और उसके बाद शानदार फील्डिंग की मदद से आगा सलमान को रनआउट कर दिया।

बाबर आजम को दुसरे छोर पर किसी का नहीं मिला साथ

पाकिस्तान की तरफ से एक छोर पर कप्तान बाबर आजम ने इस मुकाबले में अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन दूसरे छोर पर बाबर को किसी खिलाड़ी का साथ नहीं मिला और देखते-देखते पाकिस्तान की पूरी टीम 43 ओवर में ही ढेर हो गई। पाकिस्तान के लिए बाबर ने सर्वाधिक 79 रन बनाए। हालांकि न्यूजीलैंड की तरफ से टिम साउथी और इश सोढ़ी ने पाकिस्तानी टीम के 2-2 विकेट झटके।

Manish Yadav is currently working with True Guess as a Cricket Journalist.He is currently working as Cricket News Writer for True Guess Media website. Manish Yadav is a resident of Uttar Pradesh. Who has...

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *