वैसे कुल मिलाकर भारतीय टीम का टी20 वर्ल्ड कप 2022 का सफर अच्छा रहा था. लेकिन सेमीफाइनल में हार के बाद यह टीम अब न्यूजीलैंड की धरती पर युवा जोस के साथ 3 मैचों की टी20 सीरिज में अपना खास प्रदर्शन करने वाली है.

इस सीरिज में विराट कोहली, रोहित शर्मा और लोकेश राहुल को आराम दिया है. वही कुछ युवा खिलाड़ियों को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरिज में खेलने का मौका मिला है.

Also Read – टी20 में टीम इंडिया के लिए ऋषभ पंत से ओपनिंग करवाने को लेकर वसीम जाफर ने दिया बड़ा बयान

लेकिन भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने उमरान मलिक को एक सफल गेंदबाज बनने का गुरु मंत्र दिया है. तो चलिए दोस्तों जानते है आखिर ज़हीर खान ने मलिक को लेकर क्या कहा.

हालांकि टी20 में देखा जाए तो उमरान मलिक का टी20 में प्रदर्शन कुछ खास नही रहा है. मलिक ने टी20 अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट में फिलहाल 3 ही मैच खेले है. इन 3 मैचों में उमरान ने 112 रन देकर मात्र 2 ही विकेट लेने में कामयाब हुए है. इसके साथ ही मलिक का बेस्ट प्रदर्शन 42 रन देकर 1 विकेट रहा है. भारतीय टीम का यह तेज गेंदबाज अपनी गेंदबाजी से काफी ज्यादा प्रभाव नही डाल पाया है.

Also Read – न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 में सूर्या के निशाने पर युवराज का ये खास रिकॉर्ड, सिर्फ 2 कदम दूर

जहीर खान ने प्राइम वीडियो द्वारा आयोजित एक वर्चुअल मीडिया चैट के माध्यम से उमरान मलिक को लेकर अपना विचार सांझा करते हुए कहा की आपको पेस अटैक में विविधता बहुत मेटर करने वाली है. वैसे देखा जाए तो भारतीय टीम को एक सफल बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की अहम जरूरत गई. जो समय-समय पर गेंद को स्विंग करवाने का दम रखता हो.

Also Read – IPL 2023 में किस टीम की फ्रेंचाइजी के पास कितना पैसा है, क्लिक कर जानिए

इसके साथ ही आपको एक ऐसे गेंदबाज की जरूरत है जो लगातार तेज गति से गेंदबाजी कर सकें. जहीर ने कहा की यह सब काबिलियत युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक के पास है. अगर इस खिलाड़ी को ज्यादा से ज्यादा भारतीय टीम में मौके मिले तो निशचित रूप से यह भारत और इस युवा खिलाड़ी के लिए बहुत महत्वपूर्ण शाबित हो सकता है.

Also Read – IPL 2023 के बाद कभी CSK की जर्सी में नजर नहीं आएंगे एमएस धोनी, ये रही इसकी सबसे बड़ी वजह

इसलिए इस खिलाड़ी को खेल के साथ ही अपने साथी गेंदबाजो को बहुत कुछ सीखने की जरूरत है. आपको क्या लगता है दोस्तों उमरान मलिक भारतीय टीम में जगह बनाने में कामयाब हो पाएगे. इसके बारे में आपका क्या कहना है आप भी अपनी राय कमेंट में जरुर दे.

I have full dedication to write content on cricket analysis.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *