टी20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड के हाथों हारने के बाद चारों तरफ कप्तान रोहित शर्मा को कप्तानी से हटानी की बात चल रही है. इस बार सभी भारतीय क्रिकेट फैन्स को ऐसा लग रहा था कप्तान रोहित शर्मा भारत की झोली में विश्व का खिताब डालेगा.

Also Read – IND vs ENG: कप्तान रोहित शर्मा की इन 2 गलतियों की वजह से भारतीय टीम को मिली सेमीफाइनल मैच में हार

लेकिन सेमीफाइनल तक पहुंचने के बाद भी भारत को निराशा के शिवाय कुछ नही मिला. परंतु अब भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने सख्त रव्या बरतते हुए कप्तान रोहित शर्मा को टी20 फोर्मेट में कप्तानी के पद से हटाने और हार्दिक पांड्या को कप्तानी का देने के बातचीत चल रही है.

Also Read – टी20 वर्ल्ड कप के बाद इन 3 खिलाड़ियों की होगी टीम इंडिया से छुट्टी, टी20 में नहीं दिखेंगे फिर कभी

हार्दिक को दी जा सकती है टी20 में कप्तानी

एक समय ऐसा लग रहा था की भारत टी20 वर्ल्ड कप 2022 के जीतने का सबसे बड़ा दावेदार है. लेकिन एक गलती के चलते भारतीय टीम का ख़िताब जीतने का सपना चकनाचूर हो गया. इस हर के चलते अब भारतीय क्रिकेट बोर्ड भी एक्शन आ चुकी है.

Also Read – T20 World Cup में सबसे ज्यादा Catch पकड़ने वाले खिलाड़ी

जिसके चलते रोहित शर्मा की कप्तानी को खतरा लग रहा है. क्योकि टी20 वर्ल्ड कप में रोहित ने ना तो बल्ले से कुछ अच्छा किया ना ही कप्तानी में कुछ खास प्रभाव डाल पाए.

Also Read – Most Wickets In T20 World Cup – टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट

हालांकि समाचार एजेंसी पीटीआई के हवाले से यह जानकारी मिली है की रोहित शर्मा से टी20 फोर्मेट की कप्तानी छिनकर हार्दिक पांड्या को कप्तानी दी जा सकती है.

आपको बता दूँ उन की इसके उपर BCCI अपना विचार भी बना रही है. लेकिन कप्तानी को लेकर अभी भी कोई ऑफिसियल ब्यान आगे नही आया है.

Also Read – Most Runs In T20 World Cup – टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन

आपके हिसाब से दोस्तों क्या रोहित शर्मा को कप्तान से हटाकर हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाना चाहिए या नही. इसके बारे में आपका क्या कहना चाहते है. इसके साथ ही आप टी20 में किस खिलाड़ी को कप्तान के तौर पर देखना चाहते है. इसके बारे में भी अपनी विचार हमारे साथ जरुर सांझा करे.

I have full dedication to write content on cricket analysis.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *