भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का टीम में जगह न मिलने को लेकर टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने बड़ा ब्यान दिया है. जिसको सुनकर ऋषभ पंत को बुरा भी लग सकता है. तो चलिए दोस्तों जानते है आखिर हरभजन ने पंत के एशिया कप में खेलने को लेकर क्या कह दिया है.

Also Read – विराट कोहली की फॉर्म को लेकर भड़के गौतम गंभीर, कहा- यहां युवा खिलाड़ी होता

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह का मानना है की भारतीय टीम में टी20 के लिए फिलहाल इस समय दिनेश कार्तिक से बेहतर विकेटकीपर बल्लेबाज कोई नही सकता है. माना की ऋषभ पंत वनडे और टेस्ट में में लाजबाव विकेटकीपर बल्लेबाज है.

Also Read – Asia Cup 2022 Points Table – एशिया कप अंक तालिका

लेकिन जब बात आती है टी20 की तो यह खिलाड़ी दिनेश कार्तिक की जगह कभी नही ले सकता है. माना की कुछ समय से पंत की बल्लेबाजी में सुधार देखने को मिला है परंतु जब मैच को फिनिश करने की बात आती है तो ऋषभ पंत उतने उतने असरदार शाबित नही होते है.

Also Read – IND Vs HK: हांग कांग के खिलाफ भारत की संभावित Playing 11, कप्तान रोहित करेगें ये बड़ा बदलाव

कप्तान रोहित द्वारा कार्तिक को मौका देना सही फैसला

हरभजन सिंह ने रोहित शर्मा के फैसले का समान करते हुए कहा की दिनेश कार्तिक को भारतीय टीम में जगह देना कप्तान रोहित शर्मा का सही निर्णय मानता हूँ. क्योकि जिस प्रकार से दिनेश कार्तिक पिछलें कुछ समय से प्रदर्शन कर रहे है. उसका भारतीय टीम को फायदा उठाना चाहिए.

Also Read – रोहित शर्मा के पास कोहली को पछाड़ टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में इतिहास रचने का सुनहरा मौका

क्योकि यह एक ऐसा प्लेयर है जो आपको हारे हुए मैच में जान डाल सकता है. इसके साथ ही पंत को लेकर कहा की इस खिलाड़ी के पास आगे खेलने के लिए बहुत समय बचा है. इसलिए ऋषभ पंत की जगह पर कार्तिक को ज्यादा से ज्यादा मौके देने चाहिए.

Also Read – हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ रोहित शर्मा के सामने खतरे में धोनी का ये खास रिकॉर्ड

उम्मीद करता हूँ दोस्तों आपको हमारे द्वारा दी गई यह खास जानकारी पसंद आई होगी. आपके हिसाब से क्या कप्तान रोहित द्वारा कार्तिक को एशिया कप में भारतीय टीम में प्लेइंग इलेवन में मौका देना सही फैसला है. इसके बारे में आपका क्या कहना है आप भी अपनी राय कमेंट में दे सकते है. अगर आपको यह लेख पसंद आया तो इसको ज्यादा से ज्यादा अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करे.

I'm Virender Singh Rana, born and brought up in Hamirpur - Himachal Pradesh. I have completed my graduation in the field of Hospitality and worked with many world-renowned brands like Fairmont (Accor),...

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *