ind-vs-sa-2nd-t20i

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका तीन मैचों की टी20 सीरीज में भारत ने पहला मुकाबला 8 विकेट से जीतकर 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. आज का मैच जीतकर भारत टी20 सीरीज को अपने नाम करना चाहेगी. दूसरी तरफ, दक्षिण अफ्रीका के लिए करो या मरो की स्थिति वाला मैच होगा. क्योंकि SA को टी20 श्रृंखला जीतने के लिए बचे हुए दोनों मैच जीतने होंगे.

पहले मुकाबले में, अर्शदीप सिंह और दीपक चाहर ने भारत की गेंदबाजी पर अपना दबदबा बनाया, दोनों गेदबाजों ने पावरप्ले में ही पांच विकेट लेकर आधी साउथ अफ्रीका टीम को धराशायी कर दिया था. जहां चाहर ने दो ओवर में दो विकेट चटकाए, वहीं अर्शदीप सिंह ने अपने पहले ही ओवर में तीन बल्लबाजों को चलता किया. दोनों ही गेंदबाज़ों ने दक्षिण अफ्रीका के दर्शकों को बड़ा झटका दिया.

20 ओवर में 107 रनों के कम स्कोर का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने 16.4 ओवर में इस लक्ष्य को हासिल कर लिया. जहां लोकेश राहुल ने धीरज से बल्लेबाज़ी करते हुए स्कोर को आगे बढाया, वहीं सूर्यकुमार यादव ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए 33 गेंदों में 50* रन बनाए. लोकेश राहुल ने अंत में छक्का लगाकर न सिर्फ टीम को जीताया बल्कि अपने पचास रन भी पूरे किए.

https://twitter.com/SurajSh76689494/status/1576521206227795968

IND vs SA दूसरे टी20 के दौरान मौसम का मिजाज

असम के गुवाहाटी में टी20 मैच के लिहाज से मौसम ठीक नहीं लग रहा, क्योंकि बारिश मैच में खलल डाल सकती है. मैच की शुरुआत में ही हल्की बारिश की छींटे पड़ने की संभावना है. Weather.com के अनुसार, गुवाहाटी के Barsapara Cricket Stadium (बर्सपारा क्रिकेट स्टेडियम) में शाम को बादल छाए रहेंगे और बारिश की संभावना लगभग 50% तक रहेगी, लेकिन रात को बारिश की संभावना 80 प्रतिशत बढ़ जाएगी है.

ऐसी स्थिति में ऐसा लगता है की मैच कम ओवर का हो सकता है. कोई भी दर्शक यह नहीं चाहेगा की मैच हो ही ना. अगर ऐसा होता है तो दक्षिण अफ्रीका के लिहाज से यह अच्छे संकेत नहीं है. तीन मैचों की टी20 सीरीज में बने रहना है तो इस मैच को जीतना बेहद जरुरी होगा उनके लिए.

IND vs SA दूसरे टी20 में आपकी राय ?

आपको क्या लगता है बारिश की बजह से मैच धुल जाएगा या फिर कम ओवर का मैच होने की ज्यादा संभावना है ? अगर मैच होता है तो किस टीम के जीतने के असार ज्यादा है ? आप अपनी राय कमेंट में जरुर दें.

I am Founder of Trueguess.com. I am Capable to run Online Business and Now running Trueguess.com as Senior Editor.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *