Asia Cup 2022: वैसे आप सभी को पता ही है की इस बार का एशिया कप 2022 का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होगा. इस टूर्नामेंट का पहला मैच 27 अगस्त को खेला जाएगा और इसका लास्ट मैच 11 सितंबर को होगा. इस टूर्नामेंट के लिए कुछ टीमों ने तो अपने खिलाड़ियों की सूची की घोषणा कर दी है. लेकिन कुछ टीमों का ऐलान होना अभी बाकी है.

Also Read – बीसीसीआई ने कप्तानी को लेकर विराट कोहली से की बदसलूकी, अरुण धूमल ने दी सफाई

इसी बीच क्रिकेट के सभी दर्शकों को एशिया कप 2022 के लिए भारतीय टीम का बहुत ही बेसब्री से इंतजार कर रहे है. सभी यही देखना चाहते है की टीम इंडिया में Asia Cup 2022 में किस-किस खिलाड़ी को मौका दिया जाएगा. हर क्रिकेट दर्शक भारत की एक मजबूत टीम देखना चाहता है. क्योकि बहुत दिनों के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच मैच देखने को मिलेगा. भारतीय टीम के क्रिकेट फैन्स नही चाहते की पाकिस्तान के खिलाफ भारत की कमजोर टीम हो.

Also Read – रोहित शर्मा की चोट पर BCCI का बड़ा अपडेट, चौथे टी20 में खेलने को लेकर बड़ा बयान

सूत्रों के हवाले से पता चला है की 8 अगस्त को एशिया कप 2022 के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया जा सकता है. इसी को देखने के लिए सभी क्रिकेट दर्शको को इंतजार है. लेकिन आज हम आपको इस लेख में भारतीय टीम के उन 15 खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले है जो एशिया कप 2022 में भारतीय टीम का हिस्सा होगे.

Also Read – दिनेश कार्तिक के टी20 वर्ल्ड कप में खेलने को लेकर कृष्णाचारी श्रीकांत ने दिया बड़ा बयान

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल हैमस्ट्रिंग की चोट से पूरी तरह से ठीक हो चुके है और भारतीय टीम में वापसी करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. भारत की तरफ से सलामी बल्लेबाजी के तौर पर रोहित शर्मा और लोकेश राहुल अपनी भूमिका निभाएगे. इसके बाद भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली भी काफी ज्यादा आराम करने के बाद Asia Cap 2022 भारतीय टीम में शामिल होगें.

Also Read – राहुल द्रविड़ पर भड़के पूर्व भारतीय कप्तान श्रीकांत, मुझे नहीं चाहिए द्रविड़ की सोच

मिडिल और लोअर ऑर्डर बल्लेबाज

टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को कुछ दिनों से देख रहे है की वह खराब फॉर्म से झुझ रहे है और किसी भी गेंदबाज के खिलाफ रन बनाने से नाकाम हो रहे है. ऐसे में श्रेयस अय्यर की जगह पर भारतीय टीम के युवा खिलाड़ी दीपक हुड्डा को मौका दिया जा सकता है.

Also Read – हार्दिक पांड्या ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में रचा इतिहास, टी20 में ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय खिलाड़ी

भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक कुछ हद तक अपनी बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित किया है. ऐसे में चयनकर्ता कार्तिक को एशिया कप खेलने का मौका दे सकते है. इसके बाद सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा और हार्दिक पंड्या मौका दिया जाएगा.

भारतीय टीम के गेंदबाज

एशिया कप 2022 में भारत के गेंदबाजो पर नजर डाली जाए तो इसमें सबसे पहले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार का नाम शामिल है. क्योकि भुवनेश्वर कुमार ने पिछली कुछ सीरिज में बहुत ही लाजबाव गेंदबाजी की है. इसके बाद भारतीय टीम के युवा गेंदबाज अर्शदीप सिंह ओए कुछ दिनों से चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे दीपक चाहर को टीम का हिस्सा बनाया जा सकता है.

Also Read – WI Vs IND T20: चौथे टी20 मैच में रोहित शर्मा के पास 1 साथ 2 रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका

अब नजर डाल लेते है भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाजो के उपर तो इसमें भारत के सबसे सफल गेंदबाज युजवेंद्र चहल को मौका दिया जाएगा और इनका साथ देने के लिए रविचंद्रन अश्विन को टीम में शामिल किया जाएगा.

एशिया कप 2022 के लिए भारत की संभावित 15 सदस्यीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, दिनेश कार्तिक, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर, रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल को टीम में शामिल किया जाएगा.

Also Read – रोहित शर्मा के सामने खतरे में है शाहिद अफरीदी का ये बड़ा रिकॉर्ड

तो दोस्तों आपको हमारे द्वारा एशिया कप 2022 के लिए भारत की संभावित 15 सदस्यीय टीम कैसी लगी. आपकी हिसाब से किस-किस खिलाड़ी को Asia Cap 2022 में भारतीय टीम शामिल करना चाहिए. इसके बारे में आप भी अपनी राय कमेंट में दे सकते है. अगर आपको यह लेख पसंद आया तो इसको ज्यादा से ज्यादा अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करे.

I am Founder of Trueguess.com. I am Capable to run Online Business and Now running Trueguess.com as Senior Editor.

Join the Conversation

4 Comments

  1. Rohit , k.rahul , R pant , sk yadav , d.hudda , h.panya , R.jedeja, D.kartik , B.kumar, j.bumrah , y.chahal ,

  2. Shikhar Dhawan Odi ka Best Player h 45 ka Average h Jo Virat Kohli & Rohit Sharma k Baad Sabse Achcha Average Phir b Team me Kyun nhi khila rhe
    Kuldeep Yadav & Bishnoi Bowl Ko Badhiya Turn Karva Rahe H
    Ashwin k Saath en 2 me se 1 ko B saath me laguana chahiye.
    And Ho Sake To Ambati Raydu & Mayank Agarwal ko Vapas Bulaao
    Vo The Best Players h Raydu ka to 50 ka Average h Odi me.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *