IND Playing-11 Against England: टी20 विश्व कप 2022 का आज भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला एडिलेड के मैदान पर खेला जाएगा. पाकिस्तान की टीम ने पहले सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड को टीम को हारकर फाइनल में प्रेवश कर चुकी है.

अब देखना यह होगा की भारत और इंग्लैंड में से कौन सी टीम पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल मुकाबले में आमने-सामने होगी. ऐसे में आज हम आपको इस लेख में इंग्लैंड के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग-11 के बारे में बताने वाले है.

आइये जानते है आखिर कप्तान रोहित शर्मा सेमीफाइनल मुकाबले में किस-किस खिलाड़ी को प्लेइंग-11 में शामिल करते है.

सलामी जोड़ी

भारत की सलामी में जोड़ी में कोई बदलाव देखने को नही मिलेगा. एक बार फिर से कप्तान रोहित शर्मा और लोकेश राहुल ओपनर की भूमिका अदा करेगी. लेकिन कप्तान रोहित शर्मा का खराब फॉर्म सभी भारतीय क्रिकेट फैन्स के लिए चिंता का विषय है.

मिडिल और लोअर ऑर्डर बल्लेबाज

मिडिल और लोअर ऑर्डर बल्लेबाज के खिलाड़ियों के उपर नजर डालें तो इसमें भी कुछ खास बदलाव नही देखने को मिलेगा. इसमें दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत में से एक बदलाव देखने को मिल सकता है. वैसे देखा जाए तो इंग्लैंड के खिलाफ ऋषभ पंत का प्रदर्शन बहुत ही लाजबाव रहा है.

इसको देखते हुए रोहित शर्मा इसके बारे में विचार कर सकते है. इसके साथ ही विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या और अक्षर पटेल का खेलना लगभग तय है.

Also Read – इसे समझना मुश्किल, सूर्या के अजीबोगरीब शॉट देखकर बेन स्टोक्स हैरान, बल्लेबाज को लेकर दिया बड़ा बयान

भारत के गेंदबाज

भारतीय टीम के तेज और स्पिन गेंदबाज दोनों ने ही लाजबाव प्रदर्शन किया है. इसलिए गेंदबाज के तौर पर कप्तान रोहित शर्मा एक बार फिर भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी और रविचंद्रन अश्विन को टीम में शामिल किया जाएगा.

Also Read – टी20 वर्ल्ड कप 2022 को लेकर एबी डिविलियर्स ने की चौंकाने वाली भविष्यवाणी, फाइनल मुकाबले में आमने-सामने होगी ये 2 टीमें

सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग-11

रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, कार्तिक/ ऋषभ, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी और रविचंद्रन अश्विन को मौका दिया जाएगा. Also Read – टी20 वर्ल्ड कप के बाद इन 3 खिलाड़ियों की होगी टीम इंडिया से छुट्टी, टी20 में नहीं दिखेंगे फिर कभी

I have full dedication to write content on cricket analysis.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *