आईपीएल में अपने बल्ले से धूम मचाने वाले इंग्लैंड के बल्लेबाज Jos Buttler ने एक बार फिर Netherlands के खिलाफ बल्ले से खूब रन बरसाएं है. जोस बटलर ने नीदरलैंड के खिलाफ वनडे मुकाबले में 70 गेंदों में 162 रनों की नाबाद ताबड़तोड़ पारी खेली. लेकिन एक खास रिकॉर्ड से महज एक कदम दूर रहा गए.

Also Read – IND Vs ENG: इंग्लैंड दौरे से पहले रोहित शर्मा को लेकर BCCI ने दी बड़ी अपडेट, जानिए

डीविलियर्स के इस खास रिकॉर्ड तोड़ने से चूके जोस बटलर

आपको बता दूँ की वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में मिस्टर 360 डिग्री यानी की एबी डीविलियर्स ने 64 रिउन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया था. परंतु Jos Buttler ने नीदरलैंड के खिलाफ इस रिकॉर्ड को तोड़ने 2 गेंदे ज्यादा लेनी पड़ी. बटलर ने 65 गेंदों में 150 रन बनाए थे. लेकिन इसी बीच एक और रिकॉर्ड अपने नाम करके बटलर क्रिकेट इतिहास में ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बन गए है. जोस बटलर ने वनडे क्रिकेट में 150 रन बनाने के लिए 2 बार 76 या उससे कम गेंदों का सामना किया है.

Also Read – 3 खिलाड़ी जो लाजबाव औसत के बाद भी तीनों फॉर्मेट में नही लगा पाए शतक. जिसमे एक भारतीय खिलाड़ी भी शामिल

Netherlands और England के वनडे इंटरनेशनल में इंग्लैंड ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ कर नया रिकॉर्ड स्थापित किया है. इंग्लैंड ने वनडे में 19 Jun 2018 को Australia के खिलाफ 50 ओवर में 481 रन बनाए थे. लेकिन Netherlands के विरुद्ध 50 ओवर 498 रन बना डाले. इसी के साथ ही वनडे में सबसे बड़ा स्कोर बनाने का कारनामा इंग्लैंड की टीम 3 बार कर चुकी है. इतने बड़े स्कोर को खड़ा करने में बटलर, फिलिप सॉल्ट और डेविड मलान इन तीनों खिलाड़ियों ने शतक लगाए

Also Read

MS Dhoni के बाद क्विंटन डी कॉक इस खास रिकॉर्ड में शामिल होने में एक कदम दूर, जानिए

पूर्व कोच रवि शास्त्री ने कहा इस भारतीय खिलाड़ी के पास है अन्य खिलाड़ी के मुकाबले अधिक शॉट सलेक्शन

तो दोस्तों आपके हिसाब से कौन सी टीम इंग्लैंड के 498 रनों के रिकॉर्ड को तोड़कर अपने नाम कर सकती है. इसके बारे में आपके क्या विचार है. अगर आपको यह लेख पसंद आया तो इसको ज्यादा से ज्यादा अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करे.

I am Founder of Trueguess.com. I am Capable to run Online Business and Now running Trueguess.com as Senior Editor.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *