पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए दुसरे मुकाबले में एक ऐसा वाक्य देखने को मिला जिसे देखकर आप भी सोचने पर मजबूर हो जाएगे. आखिर पाकिस्तान के महान कप्तान बाबर आजम ऐसा कैसे कर सकते है. जिससे लोगों को उनकें और उनकी पूरी टीम को ट्रोल होना पड़े. वैसे तो आप सभी जानते है की पाकिस्तान की टीम किसी न किसी बात पर ट्रोल होती रहती है.

Also Read – विराट कोहली और बाबर आजम में से कौन है वनडे और टी20 का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

आपको बता दूँ की वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरें वनडे में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने फील्डिंग के दौरान एक हाथ में विकेट कीपिंग ग्लव्स पहनकर मैदान में फील्डिंग करने उतर गए. इस गलती के कारण पाकिस्तान टीम को भारी कीमत चुकानी पड़ी थी. अंपायर ने आजम की इस गलती के कारण पाकिस्तान की टीम को 5 रनों की पेनाल्टी लगा दी थी. यानी की वेस्ट इंडीज टीम को 5 बोनस के तौर पर दिए गए. इस गलती के कारण पाकिस्तान टीम और कप्तान बाबर आजम को सोशल मीडिया में जमकर ट्रोल किया जा रहा है.

Also Read – Cricket World Cup 2023 में जगह बनाने को लेकर इन 3 टीमों पर मंडराए संकट के बादल, जानिए विस्तार से

क्या कहते है नियम

क्रिकेट में ऐसे बहुत से नियम है जिसको क्रिकेट दर्शक तो नही बल्क़ि क्रिकेट खिलाड़ियों को तो कच्ची तरह से पता होता है. इस गलती को लेकर अंपायर ने क्रिकेट नियम 28.1 के तहत टीम को पेनाल्टी देने का निर्णय लिया था. इस नियम में विकेटकीपर के अलावा कोई भी खिलाड़ी ग्लव्स और बाहरी लेग गार्ड जैसी चीजें नही का प्रयोग नही कर सकता है. लेकिन इस नियम में अगर कोई खिलाड़ी नजदीक से फील्डिंग करता है तो वह हेल्मेट का प्रयोग कर सकता है.

Also Read – क्रिकेट इतिहास में टॉप – 5 सबसे लम्बें छक्के लगाने बल्लेबाज

लेकिन इस मैच के 39वे ओवर में एक और नजारा देखने को मिला. पाकिस्तान की पारी में एक क्रिकेट फैन मैदान में खिलाड़ी से मिलने बीच पीच पहुँच गया और खिलाडी को गले लगाकर खुशी के साथ वापिस दर्शको के बीच चल गया.

Also Read – टी20 में धोनी, सहवाग और कोहली को पीछें छोड़ ऋषभ पंत ऐसा करने वाले बने दूसरें भारतीय खिलाड़ी

तो दोस्तों आपको पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की इस गलती के बारे में आपका क्या कहना है. क्या इतने बड़े खिलाड़ी को ऐसी गलती करना सही है. आप भी अपनी राय कमेंट में जरुर दे.

I am Founder of Trueguess.com. I am Capable to run Online Business and Now running Trueguess.com as Senior Editor.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *