ये तो सभी मानते ही है की क्रिकेट में बहुत ज्यादा पैसा है. भारतीय खिलाड़ियों पर तो मानों पैसे की बरसात होती है. अब जो भी खिलाड़ी एक बार आईपीएल खेल लेता है तो वह करोड़ो का मालिक बना जाता है. और वह पूरी जिंदगी आराम से गुजारता है. लेकिन पुराने समय में ऐसा नही होता था. क्रिकेट में पहले भी बहुत पैसा था लेकिन आज के मुकाबले बहुत ही कम था.

Also Read – Ind Vs Zim Odi: वनडे सीरिज में भारतीय टीम को जिम्बाब्वे के इन खिलाड़ियों से रहना होगा सतर्क

लेकिन इसी बीच क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के सबसे खास दोस्त द्वारा क्रिकेट में हजारों रन बनाने के बाद भी दो टाइम की रोटी के लिए मोहताज हो गया है. कहने में यह बात किसी को इतनी आसानी के साथ दिमाग में नही बैठने वाली है. लेकिन भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज और सचिन के दोस्त विनोद कांबली का इस वक्त ऐसा ही हाल है. वो कहते है ना बुरा वक्त किसी को बताकर नही आता है.

Also Read – रोहित-कोहली और धोनी के विदेशी लीग में खेलने को लेकर BCCI ने दिया बड़ा बयान

सचिन के दोस्त की गरीबी ने किया बुरा हाल

भारतीय टीम में एक से बढ़कर एक खिलाड़ी आए और खूब पैसा भी कमाया. लेकिन सचिन के दोस्त विनोद कांबली का जीवन अब बहुत ही कठिनाईयों भरा हो गया है. क्योकि कांबली को अब परिवार का पेट भरना भी बहुत मुश्किल हो गया है. क्योकि विनोद कांबली अपने घर का गुजारा BCCI द्वारा दी जाने पेंशन से कर रहे है.

Also Read – ZIM Vs IND 1st ODI: जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले वनडे में भारत की संभावित प्लेइंग 11

BCCI द्वारा विनोद कांबली को मिलते है 30 हजार रुपये

एक समय में विनोद कांबली बहुत बेहतरीन खिलाड़ी थे. लेकिन जैसे जैसे समय बीतता गया यह खिलाड़ी टीम में जगह बनाने में नाकाम होता गया. जब टीम में जगह बनाने के सारे रास्तें बंद हो चुके थे. तो इस खिलाड़ी ने क्रिकेट से रिटायरमेंट लेना ही बेहतर समझा और हमेशा हमेशा के लिए क्रिकेट को अलविदा कह दिया. उसके बाद BCCI द्वारा विनोद कांबली को 30 हजार रुपये पेंशन दी जाती है. उसी से यह खिलाड़ी परिवार का गुजरा करता है.

Also Read – Asia Cup: सौरव गांगुली ने एशिया कप 2022 में विराट कोहली को लेकर दिया बड़ा बयान

सचिन के सबसे सच्चे दोस्त कहें जाने वाले विनोद कांबली ने सचिन को लेकर बयान दिया की मेरी इस हालत के बारे में सचिन को सब कुछ पता है. लेकिन मैं से किसी भी प्रकार की कोई सहायता की कोई अपेक्षा नही रखता हूँ. जानकारी के मुताबिक आपको बता दूँ की भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी विनोद कांबली एक नौकरी की खोज में है.

Also Read – ZIM Vs IND: जिम्बाब्वे के खिलाफ धवन, राहुल के निशाने पर धोनी, गांगुली और सहवाग का ये खास रिकॉर्ड

उम्मीद करता हूँ दोस्तों आपको हमारे द्वारा दी गई विनोद कांबली लेकर यह खास जानकारी आपको पसंद आई होगी. आपको क्या लगता है क्या सचिन को अपने दोस्त विनोद कांबली की मदद करनी चाहिए या नही इसके बारे में आपका क्या कहना है आप भी अपनी राय कमेंट में दे सकते है. अगर आपको यह लेख पसंद आया तो इसको शेयर करना ना भूले.

I am Founder of Trueguess.com. I am Capable to run Online Business and Now running Trueguess.com as Senior Editor.

Join the Conversation

3 Comments

  1. Khud ki pherOn mein khulaaDi maarneywaalOnse
    Ye Vinod Kambli sab se
    aagey hai….no pardon….but yes….he should be helped if he has realised his mistake.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *