भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के घर पर इतिहास रचते हुए कैरेबियाई टीम को 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया है. भारत ने 3 मैचों की वनडे सीरिज का आखिर मुकाबला 119 रनों से अपने नाम करने में कामयाब रहा. इसी के साथ ही टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को उसी के घर पर पहली पर क्लीन स्वीप करके इतिहास रच दिया है.

Also Read – क्रिकेट कमेंटेटर हर्षा भोगले के ट्वीट पर ट्विटर यूजर ने दिया करारा जवाब, कहा- ये जीत भी क्या जीत है

इसी के साथ ही वेस्टइंडीज के दौरे पर भारतीय टीम के कप्तान शिखर धवन ने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के रिकॉर्ड को तौड दिया है. तो चलिए दोअतो जानते है आखिर धवन ने धोनी को पीछें छोड़ते हुए कौन सा रिकॉर्ड अपने नाम किया है.

टीम इंडिया के कप्तान शिखर धवन 3 मैचों की वनडे सीरिज में शानदार फॉर्म में दिखाई दिए. धवन ने 3 मैचों की वनडे सीरिज में अपने बल्लेसे कुल 168 रन बनाए. इसी के साथ धवन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 1000 रन भी पुरे कर लिए हैं.

Also Read – पाकिस्तान को पीछे छोड़ वनडे में भारतीय टीम ने रचा इतिहास, वनडे में ऐसा करने वाला पहला देश बना भारत

शिखर धवन के बल्ले से इस सीरिज में आक्रामक बल्लेबाजी देखने को मिली और वेस्टइंडीज टीम के विरुद्ध धवन ने 1012 रन बना लिए है. वेस्टइंडीज टीम के खिलाफ रन बनाने के मामले में शिखर धवन ने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी और मोहम्मद अजहरुद्दीन को पीछें छोड़ दिया है.

Also Read – भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने तोड़ा तेंदुलकर का यह खास रिकॉर्ड

धवन ने इन 2 खिलाड़ियों को छोड़ा पीछे

वेस्टइंडीज टीम के खिलाफ धोनी ने 1006 और मोहम्मद अजहरुद्दीन ने 998 रन बनाने का कारनामा किया था. लेकिन धवन ने कैरेबियाई टीम के खिलाफ लास्ट वनडे में तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 74 गेंदों में 7 चौकों की सहायता से 58 रनों की पारी खेलकर भारतीय टीम के इन 2 दिग्गज खिलाड़ियों को वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने में मामले में पीछें छोड़ दिया है.

Also Read – अक्षर पटेल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ एमएस धोनी का तोड़ा 17 साल पुराना रिकॉर्ड.

उम्मीद करता हूँ दोस्तों आपको हमारा द्वारा दी गई यह खास जानकारी आपको बहुत ज्यादा पसंद आई होगी. आपके हिसाब से आने वाले समय में कौन सा खिलाड़ी वेस्टइंडीज टीम के खिलाफ धवन का 1012 रन बनाने का रिकॉर्ड तोड़ने में कामयाब हो पाएगा. इसके बारे में आपका क्या कहना है आप भी अपनी राय कमेंट में दे सकते है. अगर आपको यह लेख पसंद आया तो इसको ज्यादा से ज्यादा अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करे.

I'm Virender Singh Rana, born and brought up in Hamirpur - Himachal Pradesh. I have completed my graduation in the field of Hospitality and worked with many world-renowned brands like Fairmont (Accor),...

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *