Longest sixes in cricket history: जैसे जैसे क्रिकेट के खेल में बदलाव देखने को मिल रहे है वैसे-वैसे खिलाड़ियों की बल्लेबाजी में बहुत ज्यादा बदलाव आ रहे है. अब हर कोई खिलाड़ी तेजी के साथ अपनी पारी को आगे बढ़ाने की कोशिश करते है. उसके लिए हर खिलाड़ी चौकों छक्को के साथ ही पारी आगें बढ़ाता है.

Also Read – टेस्ट,वनडे और टी-20 में 99 रन पर Out होने वाले बल्लेबाज

लेकिन क्या आप जानते है Longest sixes in cricket history में कौन सा खिलाड़ी पहले स्थान पर आरज करता है. अगर अप नही जानते तो आज हम आपको Top – 5 Longest sixes in cricket history के बारे में बताने वाले है. ताकि आपको भी तो पता चले की कौन से खिलाड़ी ने क्रिकेट इतिहास का सबसे लम्बा छक्का अपने नाम किया है.

Also Read – अंतर्राष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में Hat-Trick लेने वाले गेंदबाजों की सूची

क्रिकेट इतिहास के 5 सबसे लंबे छक्के

वैसे आप सभी जानते ही है क्रिकेट में एक से बढ़कर एक खिलाड़ी आए और चले भी गए. लेकिन कुछ ही ऐसे खिलाड़ी है जिन्होंने longest sixes in cricket history में अपना नाम दर्ज करने में महारत हासिल की है. अगर आप भी अच्छे से जानना चाहते है की क्रिकेट इतिहास में किस खिलाड़ी ने अपने नाम किया है सबसे लम्बा छक्का लगाने का रिकॉर्ड तो नीचें दी गई टेबल में आप आसानी से जान सकते है.

Also Read – पहला International ODI क्रिकेट मैच खेलने वाले देशों की सूची

S.NPlayer6 DistanceVS Team
1Shahid Afridi153 MeterSouth Africa
2Brett Lee130 MeterWest Indies
3Martin Guptill127 MeterSouth Africa
4Liam Livingstone122 MeterPakistan
5Corey Anderson122 MeterIndia

क्रिकेट इतिहास में सबसे लम्बा छक्का लगाने का रिकॉर्ड तो पाकिस्तान के हरफनमौला खिलाड़ी Shahid Afridi के नाम है. शाहिद अफरीदी ने साल 2013 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ क्रिकेट 153 मीटर लम्बा छक्का लगाया था. जो आज तक कोई भी खिलाड़ी इस छक्के के रिकॉर्ड को नही तौड़ पाया है.

Also Read – टीम इंडिया ने पहला वनडे मैच कब, कहा और किसके साथ खेला

तो आपको क्या लगता है कौन सा खिलाड़ी शाहिद अफरीदी के क्रिकेट इतिहास के सबसे लम्बे छक्के का रिकॉर्ड तौड़ने में महारत हासिल करेगा. इसके बारे में आपके क्या विचार है. अगर आपको यह लेख पसंद आया तो इसको लाइक और अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करे.

I am Co-Founder of Trueguess.com. I am Capable to run Online Business and Now running Trueguess.com as Senior Editor.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *