Virat Kohli Complete 4000 Runs In T20 International Cricket – इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में मिली भारत को हार किसी बुरे सपने से कम नही है. क्योकि टी20 विश्व कप में भारतीय टीम का आगाज बहुत ही लाजबाव रहा था. परंतु टीम इंडिया के गेंदबाज सेमीफाइनल मुकाबले में कुछ खास प्रदर्शन नही कर पाए.

Also Read – टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के काल बने रोहित शर्मा, आंकड़े देखकर आप भी कहेंगे संन्यास ले

लेकिन भारतीय टीम का एक ऐसा भी खिलाड़ी है जो शुरू से लाकर लास्ट ताल इस टूर्नामेंट में लड़ा. हालांकि अपनी टीम को जीत तो नही दिला पाया परंतु वो कर दिखाया जो आज तक कोई भी खिलाड़ी नही कर पाया. तो चलिए दोस्तों जानते है इसके बारे में अच्छे से.

Also Read – सेमीफाइनल में मिली करारी हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने इस खिलाड़ी पर फोड़ा हार का ठीकरा

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में किंग कोहली का जलवा

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में बहुत ही बेहतरीन प्रदर्शन रहा है. विराट कोहली ने 6 मुकाबले खेलते हुए 4 अर्द्धशतक के साथ 296 रन बनाए है. किंग कोहली टी20 विश्व कप 2022 में सबसे ज्यादा रन बनाने की लिस्ट में पहले स्थान पर मौजूद है.

Also Read – भारतीय टीम के अगले कप्तान के तौर पर इस खिलाड़ी को लेकर BCCI जल्द कर सकती है चौकाने वाली घोषणा

कोहली के नाम खास रिकॉर्ड दर्ज

टी20 वर्ल्ड कप ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली ने एक ऐसा ख़ास रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया जो आत कोई भी खिलाड़ी इसके आस-पास भी नही है. किंग कोहली टी20 अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 4 हजार रन पुरे करने वाले विश्व और भारत के पहलें खिलाड़ी बन गए है.

कोहली ने 115 मैचों की 107 पारियों में यह कारनामा किया है. विराट के नाम टी20 में फिलहाल 4008 रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है.

Also Read – IND vs ENG: कप्तान रोहित शर्मा की इन 2 गलतियों की वजह से भारतीय टीम को मिली सेमीफाइनल मैच में हार

आपके हिसाब से विराट कोहली के अलावा वह कौन सा खिलाड़ी है जो इस रिकॉर्ड को अपने नाम दर्ज कर सकता है. आप भी अपनी राय कमेंट में जरुर दे. अगर आपको यह लेख पसंद आया तो इसको ज्यादा से ज्यादा शेयर जरुर करे.

I have full dedication to write content on cricket analysis.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *