WI vs IND 1st ODI: भारत और वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरिज का पहला वनडे मुकाबला 22 जुलाई को क्वींस पार्क ओवल के मैदान में खेला जाएगा. भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरिज जीतने के बाद अब वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरिज में भिड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार है. ऐसे में इस वनडे सीरिज में आपको रोहित शर्मा और विराट कोहली नही दिखाई देगे. क्योकि इन दोनों ही खिलाड़ियों को इस सीरिज के लिए आराम दिया गई है और कुछ युवा खिलाड़ियों को वेस्टइंडीज दौरे पर मौका दिया गया है. ऐसे में आज हम आपको इस लेख में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में जानकारी देने वाले है.

Also Read – Asia Cup से पहले इस टीम के खिलाफ खेलेंगे कोहली, 9 साल से नहीं खेली कोई वनडे सीरीज

ओपनिग जोड़ी

भारत की तरफ से वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में ओपनिग जोड़ी के तौर पर कप्तान शिखर धवन और दीपक हुड्डा खेलते हुए नजर आ सकते है. क्योकि दीपक हुड्डा ने आयरलैंड के खिलाफ अच्छा खेल दिखाया था. भारतीय टीम को हुड्डा से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जा सकती है.

Also Read – बेन स्टोक्स के संन्यास पर विराट कोहली ने दिया दिल को छू लेने वाला बयान

भारत के मिडिल और लोअर ऑर्डर बल्लेबाज

अगर नजर डाली जाए भारत के मिडिल और लोअर ऑर्डर बल्लेबाज के उपर तो इसमें नंबर 3 पर सूर्यकुमार यादव को खेलते हुए देख सकते है . इसके बाद नंबर 4 पर ईशान किशन और 5 नंबर पर श्रेयस अय्यर को मौका दिया जा सकता है. विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर संजू सैमसन को 6 नंबर पर उतरा जाएगा. लोअर ऑर्डर बल्लेबाज और टीम इंडिया के विस्फोटक हरफनमौला खिलाड़ी रविन्द्र जडेजा को मौका दिया जाएगा.

Also Read – वेस्टइंडीज दौरे पर कोहली को लेकर आई बड़ी खबर, अब कोहली ने खुद लिया बड़ा फैसला

पहले वनडे में टीम इंडिया के गेंदबाज

भारतीय टीम में गेंदबाजो को लेकर कप्तान शिखर धवन को थोड़ा मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है. क्योकि भारत सभी गेंदबाज अच्छी फॉर्म में चल रहे है. ऐसे में अगर पहले वनडे में टीम इंडिया के गेंदबाज की बात करे तो इसमें अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, आवेश खान और भारतीय टीम सबसे सफल स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच मौका दिया जाएगा.

Also Read – कोहली को लेकर कपिल देव और शोएब अख्तर के बीच जमकर भिड़ंत, अख्तर ने दिया बड़ा बयान

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच में भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन (कप्तान), दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, संजू समसंग (विकेटकीपर), रविन्द्र जडेजा, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, आवेश खान और युजवेंद्र चहल.

Also Read

भारत और पास्कितान की भिड़त, एशिया कप 2022 में इस तारीख को होगी दोनों टीमें आमने-सामने

क्रिकेट इतिहास के 4 ऐसे रिकॉर्ड जिनको तोड़ना नामुमकिन, जानिए

उम्मीद करता हूँ दोस्तों आपको हमारे द्वारा दी गई वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच में भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन की यह खास जानकारी आपको बहुत ज्यादा पसंद आई होगी. आपके हिसाब से वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच में किस-किस खिलाड़ी को मौका दिया जाना चाहिए. इसके बारे में आपके क्या विचार है कमेंट में जरुर बताए. अगर आपको यह लेख पसंद आया तो इसको ज्यादा से ज्यादा अपने दोस्तों के साथ शेयर करे.

I am Founder of Trueguess.com. I am Capable to run Online Business and Now running Trueguess.com as Senior Editor.

Join the Conversation

2 Comments

  1. Mere hisab se sanju samsan se opening karani chahiye Dhawan k sath or hooda ko midil mei khilana chahiye

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *