आईपीएल 2022 अब लास्ट के दिनों में है. ऐसे में बहुत से युवा खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से भी का ध्यान अपने और खीचा है. ये तो सभी जानते ही है की 2023 में विश्व कप का होना है. इसी को लेकर टीम इंडिया में एक से बढ़कर एक खिलाड़ी को खेलने का मौका दिया जा रहा है. Also Read – विराट कोहली और शुभमन गिल के बीच तकरार, कोहली का यह वीडियो हो रहा है खूब वायरल

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ वनडे वर्ल्ड कप 2023 को लेकर अभी भी तैयारिया में जुट गए है. इसके साथ-साथ यह भी निर्णय ले रहे है की किन-किन खिलाड़ियों को 2023 विश्व कप से पहले टीम जगह दी जाए. ताकि आने वाले ODI World Cup में अच्छा प्रदर्शन कर सकें.

सूर्यकुमार यादव

टीम इंडिया से सुरेश रैना और युवराज सिंह के जाने के बाद भारतीय में अभी मध्यक्रम का सही खिलाड़ी नही मिल पाया है. लेकिन इसी बीच सूर्यकुमार यादव को जब-जब टीम में मौका मिला है उस मौका का सूर्यकुमार ने पूरा फायदा उठाया है.

Also Read – IPL 2022: जसप्रीत बुमराह के तेज तर्रार बाउंसर के आगे पृथ्वी शॉ ने टेके घुटनें, देखें

इस बल्लेबाज में तेज गति से रन बनाने और लास्ट के ओवरों में मैच को जीताने का जो हुनर है वही इस खिलाड़ी को टीम इंडिया में खलने का मौका देती है. अगर ODI World Cup 2023 में इस खिलाड़ी को मोइका दिया जाता है तो रोहित शर्मा को खिताब दिलाने अहम भूमिका निभा सकते है.

दीपक हुडा

भारतीय टीम के उभरते सितारे दीपक हुडा 6ठे व 7वे के लिए टीम इंडिया के लिए अच्छा विकल्प है. इस खिलाड़ी ने आईपीएल में 7वें नंबर पर खेलते हुए दो पारियों में 26 और 29 रन बनाए है. इसके साथ साथ यह खिलाड़ी गेंदबाजी से भी अपनी अहम भूमिका निभा सकते है.

हालांकि Deepak Hooda को वेस्टइंडीज की सीरिज में मौका नही दिया गया है. लेकिन कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ Hooda को अगली वनडे सिर्ज में शामिल करने का मन बना रहा है. रोहित और द्रविड़ का यह सोचना है की अगर इस खिलाड़ी को ज्यादा से ज्यादा मौके दी जाए तो ODI World Cup 2023 को जीतने में अहम भूमिका निभा सकते है. Also Read – रोहित शर्मा के इस अविश्वसनीय कैच को देखकर, रितिका सजदेह ने दिया जबर्दस्त रिएक्शन

प्रसिद्ध कृष्णा

गेंदबाजो की चोट भारतीय टीम के लिए बहुत बड़ा चिंता का विषय है. जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार के अलावा भी टीम इंडिया को वनडे 2023 विश्व कप को लेकर तेज गेंदबाज की जरूरत है. आईपीएल 2022 सभी युवा तेज गेंदबाजो ने अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया है. लेकिन सबसे ज्यादा ध्यान प्रसिद्ध कृष्ण ने अपनी तेज गेंदबाजी के कारण आकर्षित किया है.

रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ का मानना है की यह गेंदबाज 145 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से लगातार गेंदबाजी कर सकता है. इसलिए World Cup 2023 में Prasidh Krishna वरदान शाबित हो सकते है.

Also Read – IPL 2023 में CSK की तरफ से जडेजा के खेलने को लेकर धोनी ने दिया बड़ा ब्यान

तो दोस्तों आपको क्या लगता है सूर्यकुमार यादव, दीपक हुडा और प्रसिद्ध कृष्ण को ODI World Cup 2023 में मौका दिया जाना चाहिए या नही. इसके उपर आप भी अपनी राय जरुर दे. अगर लेख पसंद आए तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करे.

I am Founder of Trueguess.com. I am Capable to run Online Business and Now running Trueguess.com as Senior Editor.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *