IPL 2022 के लिए सभी टीमों ने अपने अपने खिलाड़ी चुने और 2022 को जीतने के लिए मैदान में उतरी. लेकिन आज जो वाक्य में आपको बताने जा रहा हूँ. वह आपको हैरानी में डाल सकता है. क्योकि यह खिलाड़ी जिस भी टीम के साथ होता है वह टीम खिताब जीतने में 100 प्रतिशत कामयाब होती है.

Also Read – आईपीएल के फाइनल मैच में मैन ऑफ द मैच जीतने वाले खिलाड़ी

ऐसा ही हुआ आईपीएल 2022 के 15वे सीजन में. Gujarat Titans ने IPL 2022 के लिए अपनी टीम 23 खिलाड़ियों को शामिल किया हर मैच में GT ने अच्छा खेल दिखाया और अपने आईपीएल डेब्यू सीजन में चैंपियन बन गई. यहा तक तो सब ठीक है. लेकिन ऐसे कैसे हो सकता है की कोई खिलाड़ी बिना आईपीएल मैच खेले लगातार 2 बार चैंपियन बन गया.

Also Read – IPL 2022 में सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट होने वाले खिलाड़ी, भारत के इस महान खिलाड़ी का नाम भी शामिल

यह खिलाड़ी 1 भी मैच खेले बिना लगातार 2 बार चैंपियन

आपको बता दूँ की आईपीएल में हर टीम को विदेशी खिलाड़ी को शामिल करने का मौका देती है. आईपीएल 2022 की चैंपियन Gujarat Titans ने भी 8 विदेशी खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया था. इन्ही 8 खिलाड़ियों में वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी डोमिनिक ड्रेक्स का भी नाम शामिल था.

Also Read – आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा खिताब जीतने वाले टॉप-5 खिलाड़ी

आपको बता दूँ की डोमिनिक ड्रेक को गुजरात टाइटन्स की फ्रेंचाइजी ने 1.10 की भारी भरकम रकम देखकर GT की टीम में शामिल किया था. लेकिन आईपीएल 2022 के किसी भी मैच में Dominic Drakes को खेलने का मौका नही मिला.

Also Read – आईपीएल इतिहास की टॉप-5 सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी

इतना ही नही Dominic Drakes आईपीएल 2021 की चैंपियन Chennai Super Kings का भी हिसा थे. परंतु गुजरात टाइटन्स की तरह चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में भी इस खिलाड़ी को एक भी मैच खेलने को नही मिला. लेकिन टीम ने आईपीएल 2021 का खिताब अपने नाम किया था, यानी की लगातार 2 आईपीएल सीजन में एक भी मैच खेले बिना Dominic Drakes 2 बार चैंपियन बन गए है.

I am working in news field since 2015. I done Masters in Journalism (MJMC) from Uttar Pradesh Rajarshi tandon open University, I am on the True Guess team as a Sub-Editor/Journalist.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *